होटलवालों ने एक्टर को थमाया दो केलों का 442 रुपये का बिल, लगा 25000 का जुर्माना

एक होटल को एक्टर राहुल बोस को ठगना महंगा पड़ गया होटल वाले को चंद रुपयों के लिए 25000 का जुर्माना लगाया गया. औऱ इस मामले की जानकारी खुद एक्टर राहुल बोस ने ट्विटर के माध्यम से सबको दी.

FHRAI ने ठहराया सही

आपको बता दें कि 22 जुलाई को पांच सितारा होटल जेडब्ल्यू मैरियट में उन्हें 2 केले के लिए 442 रुपये का बिल बनाकर दे दिया गया। मामला बढ़ने के बाद होटल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया लेकिन अब फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FHRAI) ने जेडब्ल्यू मैरियट का समर्थन किया है और कीमत को सही ठहराया है।

ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी

आपको बता दें कि राहुल बोस ने ट्विटर के माध्यम से बताया था कि पिछले दिनों जब वह चंडीगढ़ के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे तो होटल में दो केले मंगवाने पर उन्हें 442.50 रु. का बिल थमा दिया गया। राहुल के इस खुलासे के बाद चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर और टैक्स कमिश्नर मनदीप सिंह बरार ने एक्शन लेते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए थे। जांच के बाद होटल को दोषी पाकर कार्रवाई की गई है।

राहुल ने शेयर किया था वीडियो

आपको बता दें कि राहुल बोस ने बतौर इसका एक वीडियो भी शेयर किया था. राहुल ने 22 जुलाई को एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि जब वह होटल में जिम कर जब अपने कमरे में लौटे तो उन्होंने स्टाफ से केले लाने को कहा। स्टाफ ने प्लेट में सजाकर दो केले दिए और साथ में इस ‘फूड प्लेटर’ का बिल दिया जिसमें जीएसटी समेत दो केलों की कीमत 442.50 रु. बताई गई। राहुल इस बिल को देखकर शॉक्ड रह गए।

होटल पर लगा जुर्माना

राहुल चंडीगढ़ के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में ठहरे थे जिसपर अब दो केलों के लिए 442.50 रु. चार्ज करने के लिए 25, 000 का जुर्माना लगाया गया है। एक्साइज और टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने बिक्री के सभी डॉक्यूमेंट जब्त कर लिए हैं और यह भी पता लगाया जा रहा है कि होटल वसूले जा रहे टैक्स को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में जमा कर भी रहा है या नहीं। इसके अलावा असिस्टेंट एक्साइज और टैक्स कमिश्नर राजीव चौधरी ने कहा कि ताज़ा फल टैक्स फ्री आइटम्स में आते हैं इसलिए होटल अथॉरिटी से जवाब मांगा गया है कि उन्होंने इतनी ज्यादा कीमत पर फल कैसे बेचे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here