पौड़ी सीट पर खींचतान : पूर्व सेना अफसर के नाम के साथ नौसेना अफसर का नाम भी चर्चा में

देहरादून : उत्तराखंड में पांच सीटों के लिए 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. वहीं पांचों सीटों में से अब तक पौड़ी सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर ज्यादा हलचल दिखाई दे रही है. जिसमें अब तक कई दिग्गजों के नाम सामने आ चुके हैं जिनमें बीसी खंडूरी, पूर्व कर्नल कोठियाल, शोर्य डोभाल के नाम चर्चा में हैं.

पौड़ी सीट से पूर्व सेना अफसर के साथ अब पूर्व नौसेना अफसर का नाम भी चर्चाओं में 

वहीं मौजूदा सांसद मेजर जनरल (रिटायर्ड) भुवन चंद्र खंडूड़ी ने भी दावा किया था कि वो बिल्कुल स्वस्थ हैं और पार्टी ने भी ऐसे कोई संकेत नहीं दिए हैं कि उनकी जगह किसी और को टिकट दिया जा रहा है. वहीं कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भी अप्रत्य रुप से पौड़ी से चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं. लेकिन वहीं इन सब नामों के बीच एक नाम और उभर कर सामने आया है जिसने एक बार फिर राजनीति में हलचल पैदा कर दी है वो नाम है रियर एडमिरल (रिटायर्ड) ओमप्रकाश राणा का. पौड़ी सीट से पूर्व सेना अफसर के साथ अब पूर्व नौसेना अफसर का नाम भी चर्चाओं में हैं.

राणा के नाम पर हाईकमान स्तर पर चल रहा है मंथन

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खंडूड़ी के उत्तराधिकारी के रूप में पूर्व रियर एडमिरल ओमप्रकाश राणा के नाम पर भी हाईकमान स्तर पर मंथन चल रहा है। इस बाबत शीर्ष नेताओं के साथ उनकी दो-तीन बैठकें भी हो चुकी हैं।  ओमप्रकाश राणा पीएम के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ ही भाजपा के एक शीर्ष नेता के करीबी भी हैं।

वहीं इस पर रियर एडमिरल ओमप्रकाश काकहना है कि किसी भी भाजपा नेता ने अभी उनसे संपर्क नहीं किया है। यदि भाजपा समाजसेवा करने का मौका देती है तो जरूर इस पर सकारात्मक निर्णय लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here