उत्तराखंड के लिए गौरव भरा दिन, तीन विभूतियों को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

उत्तराखंड किसी पहचान का मोहताज नहीं है. उत्तराखंड वासियों ने अपने उम्दा कामों से प्रदेश का नाम देश और दुनिया में रोशन किया है. जो की कल भी देखने को मिला.

पद्म पुरस्कार से सम्मानित

जी हां बीते दिन शानिवार को उत्तराखंड की तीन हस्तियों राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कार देकर सम्मानित किया इसके साथ ही देश की 54 विभूतियों को भी पद्म पुरस्कार प्रदान किए।उत्तराखंड की तीन विभूतियों में प्रसिद्ध पर्वतारोही बछेंद्री पाल को पद्मभूषण और जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण व प्रतिष्ठित फोटोग्राफर अनूप शाह को पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी बधाई

वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीनो विभूतियों को पुरुस्कार मिलने पर बधाई दी. सीएम ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा कि एवरेस्ट फतह करने वाली पहली भारतीय महिला पर्वतारोही बछेंद्री पाल जी को पद्मभूषण, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण जी और मशहूर फोटोग्राफर अनूप शाह जी को पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे जाने पर हार्दिक बधाइयां। प्रदेश की तीन विभूतियों को एक साथ पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया जाना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है।

आपको बता दें माउंट एवरेस्ट समेत कई चोटियों को फतह कर चुकीं बछेंद्री पाल मूलत: उत्तरकाशी जिले की निवासी हैं तो वहीं जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण मूलत: रायपुर के पास सिल्ला गांव के रहने वाले हैं और नैनीताल निवासी प्रख्यात छायाकार अनूप शाह ने अपनी फोटो के जरिये वन्य जीवन की खूबसूूरती को पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम किया है।

राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह, डॉ. हर्षवर्धन, राज्यवर्धन सिंह राठौर, विजय गोयल, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई अन्य हस्तियों की मौजूदगी में पुरस्कार प्रदान किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here