उत्तराखंड में होगी ‘हिन्दुत्व’ और ‘शिवतंत्र’ की शूटिंग, CM से मिले निर्देशक करण राजदान

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्देशक और लेखक करण राजदान ने भेंट की। उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड में ‘हिन्दुत्व’ फिल्म की शूटिंग करना चाहते हैं। इस फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग वे उत्तराखंड में करना चाहते हैं। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी-फरवरी 2021 में होगी। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड में एक डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ की शूटिंग करने की इच्छा भी जताई।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए सरल फिल्म नीति बनाई गई है। अब एक दिन में भी फिल्म शूटिंग की ऑनलाईन अनुमति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य एवं प्राकृतिक वातावारण फिल्म की शूटिंग के लिए अनुकूल है। इसलिए फिल्मकारों का रूझान उत्तराखण्ड के प्रति बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्देशक करण राजदान को उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग की इच्छा पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ पर पंच केदार में से किसी भी स्थान पर शूटिंग की जा सकती है। इस अवसर पर अपर सचिव डॉ. नीरज खैरवाल और उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चैहान भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here