हिमालयन काफल की संस्थापक डॉ. नेहा शर्मा को मिला खास अवॉर्ड, दौड़ में थे 100 से ज्यादा उद्यमी

देहरादून: हिमालयन काफल की संस्थापक डॉ नेहा शर्मा को नेशनल ब्रांडिंग कॉन्क्लेव अवार्ड्स द्वारा “एंटरप्रेन्योर ऑफ़ दा ईयर 2021” के रूप में सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार समारोह अप्रैल 2021 को इंटीग्रेटेड एचीवर्स द्वारा आयोजित किया गया। इस समारोह में सौ से अधिक उद्यमी शामिल थे।

यह पुरस्कार इंटीग्रेटेड अचीवर्स निदेशक किरण वर्मा द्वारा दिया गया। इंटीग्रेटेड अचीवर्स एक ऐसा मंच है जो बी 2 बी क्षेत्र में विभिन्न व्यवसायों के लिए नेटवर्किंग और ब्रांडिंग के अवसर प्रदान करता है। डॉ नेहा शर्मा को यह पुरस्कार उनके स्टार्टअप “हिमालयन काफल” के माध्यम से जैविक उत्पादों और उत्तराखंड की महिला किसानों को शहरी आबादी से जोड़ने के लिए मिला है। यह स्टार्टअप उत्तराखंड की महिला किसानों द्वारा टिकाऊ और जैविक खेती की संस्कृति पर केंद्रित है। जबकि हिमालयन काफल के उत्पादों का उत्पादन उत्तराखंड की 600 से अधिक महिला किसानों द्वारा किया जाता है। इस स्टार्टअप के जरिये उत्तराखंड की महिला किसानों को आर्थिक रूप से अपने घर परिवार का सहयोग करने में मदद मिलती है।

इस उपलब्धि पर बात करते हुए हिमालयन काफ़ल की संस्थापक डॉ. नेहा शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर “हिमालयन काफल” को आगे लाने और उत्तराखंड से इस पुरस्कार को प्राप्त करने के हमारे प्रयासों के लिए इस तरह की सराहना पाकर मैं बहुत खुश हूँ। इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए हिमालयन काफल परिवार की सभी उत्तराखंड की महिला किसानों को मैं यह पुरस्कार समर्पित करती हूं। मैं चाहती हूं कि हम एक साथ अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करें और लोगों को अधिक स्वस्थ और जैविक उत्पादन देते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here