ब्रेकिंग : चमोली मेें 15 सेना के जवान, 2 बीआरओ समेत 21 में कोरोना पॉजिटिव

चमोली : चमोली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। जी हां बता दें कि चमोली में बुधवार को शाम तक 21 लोगों में कोरोना की पुष्टि होने की खबर है। इन 21 कोरोना संक्रमितों में से 2 बीआरओ और 15 औली से आर्मी के जवान भी शामिल हैं। जानकारी मिली है कि ये सभी सेना के जवान पूर्व में कोरोना पॉजिटिव जवानों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा 2 व्यक्ति गोपेश्वर में उद्यमसिंह नगर और रूड़की से पहुंचे थे। जबकि 2 व्यक्ति उत्तर प्रदेश से आए थे और गौचर प्रवेश सीमा पर ही एन्टीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 153 हो गई है। हालांकि इसमे से 98 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

जिले में संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल नियमित रूप से टेस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं। बाहर से आने वाले व्यक्तियों का प्रवेश सीमा पर ही ट्रू-नेट मशीन टेस्ट एवं एन्टिजन टेस्ट भी किया जा रहा है। बुधवार को 367 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 7774 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके है जिसमें से 6305 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 153 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि 1077 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 168 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंन्टीन में ठहराए गए लोगों की प्रतिदिन जॉच कर रही है। इसके अलावा 674 प्रवासी अभी होम क्वारंन्टीन में चल रहे है। होम क्वारंन्टीन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गांवों में घर-घर जाकर होम क्वारेंटीन में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए 18 ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीम निरंतर कार्य कर रही है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। वही शासकीय कार्मिकों के माध्यम से क्वारेंटीन लोगो पर निरतंर निगरानी रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here