उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित, जानिए किसने बजाया अपने नाम का डंका पूरे प्रदेश में

रामनगर-  सीबीएसई और आईसीएससीई के नतीजे घोषित होने के बाद उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा के नतीजों का भी ऐलान हो गया है। इण्टर और हाईस्कूल परीक्षाओँ में एक बार फिर सूबे की बेटियां लड़कों पर भारी पड़ी हैं। उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा के नतीजे पिछले साल के मुकाबले इस बार अच्छे रहे हैं।

इंटर परीक्षा का रिजल्ट इस बार 78.89 फीसदी रहा है वहीं हाईस्कूल परीक्षा का रिजल्ट 73.67 फीसदी रहा। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में दर्जा 12 वीं के तीनो टॉपर सरस्वती विद्या मंदिर के हैं।

12 वीं में श्रीनगर के आदित्य घिल्डियाल ने उत्तराखंड टाप किया है। 500 में से 475 अंक हासिल करने वाले आदित्य श्रीनगर के सरस्वती विद्या मंदिर श्रीकोट के छात्र हैं।

जबकि दूसरे नंबर पर हरिद्वार भेल सेक्टर दो रानीपुर की कुमारी मेघा रही। मेघा ने 471 अंक हासिल किए।

जबकि टॉप थ्री की रैंक देहरादून भानियावाला के आयुष पटवाल ने हासिल की। आयुष भी आदित्य और मेघा की तरह सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र हैं। आयुष को 500 मे से 469 अंक हासिल हुए।

वहीं हाईस्कूल परीक्षा में रुद्रप्रयाग जिले के विजयनगर की कुमारी आयशा ने पूरे प्रदेश मे पहली रैंक हासिल की है। आयशा गोरी ने 98.40 फीसदी की दर से 500 मे से 492 अंक हासिल किए हैं।

दूसरे टॉपर सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर(उधमसिंहनगर)  के हर्षवर्मा रहे हैं। हर्ष ने 98.20 फीसदी की दर से 491 अंक प्राप्त किए ।

जबकी पूरे प्रदेश मे तृतीय स्थान पर उत्तरकाशी बड़कोट के अजय विक्रम सिंह रहे हैं। अजय को 97.60 फीसदी की दर 488 अंक हासिल हुए।

इस बात की जानकारी रामनगर में निदेशक माध्यमिक शिक्षा आर.के.कुंवर ने परीक्षा परिणाम घोषित करते हुए दी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here