यूक्रेन में हेलिकॉप्टर क्रैश, गृह मंत्री समेत 16 की मौत, रुस पर हमले का शक

यूक्रेन में हुए एक हेलीकॉप्टर क्रैश में देश के गृह मंत्री और दो बच्चों समेत 16 की मौत हो गई। इस हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। ये हेलीकॉप्टर क्रैश यूक्रेन के ब्रोवेरी शहर में एक किंडरगार्डन के पास हुआ। इस हादसे में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, इस घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की की भी मौत हो गई।

यूक्रेन के पुलिस सूत्रों के मीडिया में आए बयानों ने पुष्टि की कि मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। क्लेमेंको ने कहा कि मारे गए लोगों में से नौ कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर में सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 बच्चों समेत कुल 22 लोग घायल हुए हैं। शुरुआती रिपोर्टों की मानें तो हेलीकॉप्टर, ‘यूरोकॉप्टर EC225 सुपर प्यूमा’, कोहरे के मौसम में उड़ रहा था जिससे दुर्घटना हुई। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह क्रैश एक दुर्घटना थी या रूस के साथ चल रहे युद्ध के दौरान हुए किसी हमले का परिणाम है।

बता दें कि दो दिन पहले ही दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन की एक आवासीय बिल्डिंग पर रूस द्वारा किए गए मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि मलबे से आज और एक बच्चे का शव मिला है। निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय से जारी जानकारी के अनुसार शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत में करीब 1,700 लोग रहते थे और मृतकों की अंतिम संख्या में हमले के बाद लापता दो दर्जन लोगों को भी शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here