चमोली में जबरदस्त बर्फबारी, सड़कों पर कई फीट तक बर्फ, 130 गांव प्रभावित

चमोली : वैसे तो उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बर्फबारी हुई जिसका लुत्फ बाहरी और उत्तराखंड के लोगों ने खूब उठाया. लेकिन बात करे चमोली की तो चमोली में जमकर बर्फबारी हुई है। लोगों के घर बर्फ से ढक गए हैं. आसमान से बरसती सफेद आफत से चमोली जिले के 130 गांव बर्फबारी से पूरी तरह से ढक गये हैं औऱ जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।बदरीनाथ व मलारी हाईवे समेत दस मोटर मार्ग भी अवरुद्ध चल रहे हैं।

बर्फबारी के कारण 11 सड़कें बंद

चमोली में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से अधिकांश गांव के लोग प्रभावित है। ठंड से लोग परेशान है। बर्फबारी के कारण 11 सड़के बंद हो गई है। कई गांवों में बिजली नहीं है लोग अंधेरे ेंरहने को मजबूर हैं। जेसीबी से बर्फ को हटाने का काम जारी है. जोशीमठ, चोपता, औली, बदरीनाथ, हेमकुंड, मलारी, घांघरिया में तीन से चार फीट तक बर्फबारी होने की सूचना मिली है।

पाइप लाइनों में जमा बर्फ

ये बर्फबारी चमोली के लोगों क जीवन पर भारी पड़ रही है। लोग जरुरत के सामान के लिए बाजार भी नहीं जा पा रहे हैं। घर बर्फ सेढके हैं जिससे ठंड से लोगों का बुरा हाल है। भारी बर्फबारी के कारण पाइप लाइनों में पानी जमने के कारण पेयजल किल्लत भी बढ़ने लगी है। लोग बर्फ को पिघलाकर पानी पीने को मजबूर हैं। वहीं अभी भी जेसीबी द्वारा बर्फ को हटाने का काम जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here