उत्तराखंड की मदद को आगे आई हरियाणा सरकार, 11 करोड़ देने का ऐलान, CM ने कही ये बात

चमोली में मची तबाही के बाद जहां देशभर के लोगों ने दुख जताया और विदेशों से भी दिग्गजों औऱ वैज्ञानिकों दुख व्यक्त किया तो वहीं कई राज्य की सरकारें उत्तराखंड की मदद को आगे आई हैं। एक ओऱ जहां योगी सरकार ने उत्तराखंड को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है तो वहीं हरियाणा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

जी हां बता दें कि उत्तराखंड त्रासदी कोष में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने स्वैच्छिक कोष से 11 करोड़ रूपये देने की घोषणा की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार देवभूमि उत्तराखंड को हर सम्भव सहायता प्रदान करेगी। आपको बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को आई तबाही ने कई लोगों की जान ले ली. सबसे ज्यादा मजदूर और रैणी गांव के लोग कुदरत की मार का शिकार हुए। इसके अलावा सैकड़ों लोग ऐसे हैं जिनका अभी तक पता नहीं चल सका है। तपोवन में एक लंबी सुरंग में अभी भी 35 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने के लिए दिन-रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना, आईटीबीपी, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ समेत कई टीमें रविवार से रेस्कूय में लगी हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस हादसे के बाद 170 से ज्यादा लोग लापता हैं। कुल 206 लोग लापता हुए थे जिसमे से 31 के शव मिल चुके हैं।

सरकार ने जारी किए नंबर
सरकार के राहत आयुक्त कार्यालय के बयान के अनुसार, जिन लोगों को बाढ़ में अपने परिजनों के लापता होने की आशंका है, वह हेल्पलाइन नंबर 1070 और वॉट्सऐप नंबर 9454441036 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here