हरिद्वार VIDEO : लेखपाल ने जेब में डाले पैसे, बोला- कोई दिक्कत नहीं, आई शामत

हरिद्वार : लक्सर के भिक्कमपुर में लेखपाल द्वारा ग्रामीण से 25 हजार रुपये रिश्वत लेने के वीडियो  वायरल मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच अधिकारी एडीएम हरिद्वार ने आरोपी हल्का लेखपाल को नोटिस भेजकर मामले की साक्ष्यों सहित तलब किया है। रिश्वत लेने वाले लेखपाल की विडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हुई थी। भिक्कमपर निवासी मोहित शर्मा का गांव की रिहायशी जमीन को लेकर एक दूसरे पक्ष के साथ विवाद चल रहा है। शिकायत पर एसडीएम लक्सर ने हल्का लेखपाल से जमीन संबंधी रिपोर्ट मांगी थी आरोप है कि लेखपाल ने मोहित के पक्ष में रिपोर्ट लगाने के लिए 50 हजार रुपये मांगे।

मोहित ने 25 हजार रुपये दे दिए। इसके बावजूद लेखपाल ने उनके खिलाफ रिपोर्ट लगा दी। मोहित ने इसकी शिकायत प्रशासन से की थी। इसी दौरान मोहित से 25 हजार रुपये ले रहे लेखपाल की एक विडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हो गई थी। विडियो वायरल होने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी हरिद्वार ने इसकी जांच के आदेश जारी किए थे। जांच की जिम्मेदारी एडीएम (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा को सौंपी गई है जांच अधिकारी एडीएम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि मोहित शर्मा के जमीन संबंधी मूल शिकायत  पर कार्यवाही की गई कार्यवाई की पूरी रिपोर्ट लक्सर तहसील से मंगा ली गई है। आरोपी लेखपाल फिलहाल लक्सर तहसील मुख्यालय पर अटैच हैं। उनको नोटिस भेजकर उन्हें मामले के साक्ष्यों सहित 25 फरवरी को हरिद्वार कार्यालय में तलब किया गया है। उनसे घटना के संबंध में स्पष्टिकरण लिया जाएगा। इसके बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि अगर आरोपी लेखपाल कार्यालय पहुंचकर स्पष्टिकरण नहीं देते हें तो उन्हें स्वत: ही दोषी मानकर उनके विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी—

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here