हरिद्वार : संत रविदास की मूर्ति तोड़कर गंगा में फेंकी, शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

धर्मनगरी हरिद्वार में नमामि गंगे चंडी घाट पर लगी संत रविदास की मूर्ति खंडित होने के बाद पुलिस द्वारा मूर्ति को वापस उसी स्थान पर पुनः लगा दिया गया है। वहीं शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी कर लिया गया है। ऐसे में बीजेपी विधायक सुरेश राठौर ने मौके पर विरोध जताया था।

इसी को लेकर आज घाट पर कांग्रेसियो ने भी मौके पर पहुंच कर संत रविदास जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। मौके पर भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा इस मूर्ति को उठाकर गँगा में फेंक दिया था जिसके बाद विधायक ने हरिद्वार के जिलाधिकारी से मूर्ति खंडित करने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाही करने की मांग की। जल्द नई मूर्ति के साथ साथ सीसीटीव कैमरो को वहां लगाने की बात भी कही।

वहीं मौके पर  कई वरिष्ठ कांग्रेसी के साथ साथ युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप रोशन ने भी ऐसे लोगों पर आवश्यक कार्यवाही की माँग की। साथ ही कहा कि आज भी लोगो की मानसिकता दलितों के प्रति बदली नहीं है। ऐसे लोगो को हम चेतावनी देना चाहते हैं कि अगर भविष्य में इस तरह की पुनःवर्ती हुई तो समाज हित मे नही होगा बसपा से आये प्रदेश अध्य्क्ष सतीश कुमार और वरिष्ठ कांग्रेसी रोशनलाल ने भी कड़ी निंदा की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here