हरिद्वार एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में 31 ट्रक किए सीज

हरिद्वार- धर्मनगरी हरिद्वार में अवैध खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पर कडा रुख अपनाते हुए हरिद्वार एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने भिक्कमपुर क्षेत्र में छापेमारी की।

आपको बतादें कि हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्र में कई स्टोन क्रेशर संचालित हैं जहां पर बड़ी मात्रा में अवैध खनन का कारोबार जोरों पर है। एसएसपी ने अवैध खनन में संलिप्त स्टोन क्रेशरों के खिलाफ मुहिम चलाते हुए तिरुपति स्टोन क्रेशर पर छापेमारी की और पास में मौजूद करीब 31 ट्रक सीज किए।

भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद

एसएसपी को मौके पर देख ट्रक चालक फरार हो गए यही नहीं स्टोन क्रेशर पर मौजूद कर्मचारी भी नौ दो ग्यारह हो गए। एसएसपी की कार्यवाही में सीओ लक्सर सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहे। एसएसपी द्वारा की गयी कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि अवैध खनन ले जाने वाली गाड़ियों की सूचना मिलने पर यह बड़ी कार्यवाही की गयी पहले दो गाड़ियों को फेरुपुर चौकी पर सीज किया गया. उसके बाद पुलिस टीम को देखकर अवैध खनन में लिप्त गाड़ियों के ड्राइवर मौके से अपनी गाड़ियां छोड़कर फरार हो गए।

एसएसपी ने बताया कि इसको रोकना पुलिसविभाग का कार्य नहीं है, अपितु खनन विभाग और रेवेन्यू विभाग का कार्य है और खनन एक्ट में भी पुलिस को इसमें प्राधिकृत नहीं किया गया है. पुलिस के द्वारा यह कराया जा रहा है परन्तु गलत कार्य को रोकना पुलिस का दायित्व है।

पुलिस टीम की प्रशंसा करते हुए एसएसपी ने बताया कि इकत्तीस ट्रक पकड़े गए हैं इनकी जांच की जायेगी तथा अवैध खनन की गाड़ियां ले जाने वालों पर चोरी के मुक़दमे दर्ज किये जाएंगे, साथ ही किसी भी क्रेशर मालिक की अवैध खनन में संलिप्ता पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाने की बात भी कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here