हरिद्वार : 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन निकाली सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली

हरिद्वार : प्रदेश भर की पुलिस 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। वहीं हरिद्वार पुलिस ने भी सड़क सुरक्षा सप्ताह अगल अंदाज में मनाया. हरिद्वार पुलिस ने महिलाओं और बच्चों की रैली निकालकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया।

31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमे स्कूली बच्चे समेत ट्रैफिक, सीपीयू औऱ सिविल पुलिस के अधिकारी कर्मचारी, परिवहन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

वहीं सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन एसएसपी ने कहा था कि चालान करके हम लोगों के जीवन को सुरक्षित नहीं बना सकते है। यदि वास्तव में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लानी है। तो लोगों को रोड सेफ्टी को लेकर जागरूक किया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में पुलिस लोगों को हेलमेट पहनने, ड्राइविंग के समय मोबाइल पर बात न करने, सीट बेल्ट का हमेशा प्रयोग करने, शराब पीकर वाहन न चलाने और नाबालिगों द्वारा वाहन न चलाने के प्रति जागरूक किया जाएगा। ने कहा कि सड़क पर पुलिस से बचने के चक्कर में कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त न हो इसके लिए पहले वीडियोग्राफी और उसके आधार पर चालान घर भेजने की व्यवस्था जल्द शुरू की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here