हरिद्वार : PM मोदी ने किया नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत तैयार सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण

हरिद्वार : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को आज कई सौगातें दी। उन्होंने आज नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत तैयार सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड में यह लोकार्पण किया जिसमे सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून सचिवालय से जुड़े। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जिसमे से चार स्थान हरिद्वार में स्थित हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री भी जुड़ें।

आपको बता दें कि हरिद्वार में शासन के द्वारा लोकार्पण करने की तैयारी पूर्ण कर ली गई थी। वहीं क्षेत्र के विधायक आदेश चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा हरिद्वार मैं दो सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के उच्चीकरण जबकि एक नया सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया गया जो की मेरे क्षेत्र में हैं। वहीं ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर ने बताया की चंडी घाट पर गंगा अवलोकन कें साथ ही ऋषिकेश और बद्रीनाथ में बनाए गए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गंगा में गिर रहे नालों पर बोलते हुए देश के मुखिया ने जल संरक्षण पर भी जोर दिया है।

मौके पर हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने  कहा कि अधिकतर उत्तराखंड में जितने भी नाले थे उनको टेप कर लिया गया है। कुछ नाले बचे हैं जिन पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य चल रहा है। वह भी जल्द ही टेप कर लिए जाएंगे और गंगा जल को निर्मल बनाने में प्रशासन लगातार प्रयासरत है और रहेगा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here