हरिद्वार : हवा में जहर घोल रहा प्लांट, धुएं से बीमारियां फैलने का खतरा

हरिद्वार : भोगपुर में संचालित राज श्यामा नामक हॉट मिक्स प्लांट इन दिनों हरिद्वार से पुरकाजी एनएच रोड का कार्य निर्माण कर रहा है…जो की आसपास के गांव के लोगों के जहर बांटने का काम कर रहा है. प्लांट से निकल रहा धुआं जहरीला है जो की गंभीर बीमारियों को न्यौता दे रहा है. इस निर्माण कार्य के कारण आसपास के गांव के लोग प्रदूषित हवा को शरीर के अंदर ले रहे हैं जिससे वो गंभीर बीमारी का शिकार हो सकते हैं ये तस्वीरें हमारे पाठक अक्षय सैनी ने हमें भेजी गई है जिन्हे पर्यावरण की और आसपास मौजूद लोगों के स्वास्थ की चिंता है.

कोई सुध लेने को नहीं तैयार, किसी को नहीं फिक्र

दरअसल भोगपुर में संचालित राज श्यामा नामक हॉट मिक्स प्लांट इन दिनों हरिद्वार से पुरकाजी एनएच रोड का निर्माण कार्य कर रहा है. एनएच के निर्माण कार्य से प्लांट से भारी मात्रा में प्रदूषित धुआं निकल रहा है जो की लोगों के लिए काल है लेकिन इस पर शासन के किसी भी अधिकारी की नजर नहीं गई. हमारे पाठक ने जानकारी दी कि निर्माण कार्य के आसपास कई गांव हैं जिनको इस प्रदूषण से नुकसान पहुंच रहा है लेकिन किसी की नजर इस पर नहीं गई और न ही कोई सुध लेने को तैयार है. न ही एनजीटी औऱ ना ही उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड ने इस पर आज तक कोई एतराज जताया. इस प्रदूषण से आम जनता का बुरी तरह हनन हो रहा है.

हमारे पाठक ने हमें ये तस्वीरें और जानकारी देकर शासन के अधिकारियों से अपील की है कि गांव के लोगों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए इस प्लांट से निकल रहे प्रदूषित धुए और प्रदूषण के बारे में कुछ सोचा जाए. पाठक ने जानकारी दी है कि यहां दो प्लांट संचालित हैं. जिसमे एक प्लांट में काफी प्रदूषण धुआं निकल रहा है जो की आम जनता के लिए जहर है.वहीं जानकारी दी गई है कि जब उच्च अधिकारी निरिक्षण करने आते हैं तो उन्हें प्रदूषित प्लांट की जगह दूसरा प्लांट दिखाया जाता है.लेकिन तस्वीरें साफ बयां कर रही है कि सच्चाई क्या है, किस तरह लोगों के स्वास्थय से खिलावाड़ किया जा रहा है. हमारे पाठक ने लोगों से, राज्य की जनता से निवेदन किया है कि यह वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि इस पर कोई एक्शन लिया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here