हरिद्वार : स्टोन क्रेशर के मानकों की जांच से मचा हड़कंप, राजनीतिक पहुंच लगाने में जुटे मालिक

हरिद्वार : लक्सर एसडीएम पूरण सिंह राणा ने हरिद्वार खनन अधिकारी और राजस्व टीम के साथ मिलकर माननीय न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए लक्सर में लगाये गये स्टोन क्रेशर के मानकों की जांच की। लक्सर एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि कुल 23 स्टोन क्रशर हैं जो कि लक्सर क्षेत्र में लगे हैं जिनकी जांच की जानी है। सभी स्टोन क्रेशर 2016 की खनन नीति का पालन कर रहे हैं या नहीं। सभी मानकों के आधार पर जांच की जाएगी। बताया कि आज कुल मिलाकर 3 स्टोन क्रशर की जांच की गई जिसमें तीनों ही स्टोन क्रेशर मानकों पर खरे नहीं उतरे।जिसके बाद उनके खिलाफ रिपोर्ट बनाकर शासन को दी जाएगी।

पूरण सिंह राणा का कहना है कि सभी स्टोन क्रेशर की मानकों को लेकर बारीकी से जांच की जाएगी। बुधवार को लक्सर क्षेत्र में हुई जांच की इस कार्रवाई का स्टोन क्रेशर मालिकों पर भारी असर देखने को मिला। स्टोन क्रेशर मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है और स्टोन क्रेशर मालिक अपनी-अपनी राजनीतिक पहुंच लगाने में जुटे हुए हैं। अगर लक्सर एसडीएम पूरण सिंह राणा की मानें तो किसी भी स्टोन क्रशर को बिना जांच किए नहीं छोड़ा जाएगा और जब तक वह मानकों का पूरा पालन नहीं करेगा उसे चलने नहीं दिया जाएगा।

हरिद्वार के खनन अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि सभी स्टोन क्रशर की जांच हर हाल में होगी यह माननीय न्यायालय का आदेश है क्षेत्र में लगे स्टोन क्रेशर को लेकर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है क्षेत्र में स्टोन क्रेशर मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं जिससे आसपास की आबादी व फसलों को भारी नुकसान हो रहा है माननीय न्यायालय के आदेश पर आज याचिका को देखते हुए स्टोन क्रशर की जांच की जा रही है यह जांच अगले 2 दिन तक की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here