हरिद्वार : नगर पालिका की भूमि पर दो दबंगों का कब्जा, अतिक्रमण कर बनाया आवास

लक्सर नगर पालिका की भूमि पर लक्सर के दो दबंगों ने अतिक्रमण कर अपना आवास बना दिया था जिस भूमि पर कुछ समय पहले तालाब हुआ करता था. आज वहां तालाब का मिट्टी भराव कर प्लॉट बना दिया गया. कुछ हिस्से में मकान बनाकर खड़े कर दिए गए. नगर पालिका और इन दोनों दबंग लोगों के बीच लंबे समय से मामला कोर्ट में विचाराधीन था.

बताया जा रहा है कि जमीन करोड़ों की कीमत की है कल माननीय उच्च न्यायालय ने नगर पालिका के हक में अपना फैसला सुना दिया जिसके आधार पर नगर पालिका प्रशासन ने लक्सर एसडीएम से इस अतिक्रमण को हटाने की बात कही लक्सर एसडीएम सोहन  सिंह की अगुवाई में आज भारी पुलिस फोर्स के साथ इस अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई और तैयार किए गए मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. बाउंड्री वॉल भी तोड़ दी गई.

लक्सर एसडीएम सोहन सिंह ने बताया यह भूमि 3690 वर्ग मीटर है जिस पर दो भाइयों द्वारा अवैध अतिक्रमण किया गया था. माननीय न्यायालय के आदेश अनुसार कार्रवाई करते हुए इससे आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है.

लक्सर नगर पालिका ईओ गोहर हयात का कहना है कि मामला तालाब की भूमि का है. नगरपालिका की इस जमीन पर तालाब हुआ करता था जिसे इन लोगों द्वारा मिट्टी भराव कर बंद कर अपना कब्जा कर लिया गया और मकान बना दिए गए जिसे आज माननीय न्यायालय के आदेश पर लक्सर एसडीएम की अगुवाई में हटाया जा रहा है. लक्सर पुलिस ने भी इन लोगों की दबंगकता को देखते हुए खाशा बंदोबस्त किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स लगाया गया है. हालांकि अतिक्रमण हटाते समय अभी तक कोई विवाद की स्थिति पैदा नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here