हरिद्वार कोविड टेस्टिंग घोटाला : कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य से पांच घंटे तक पूछताछ कर बयान दर्ज

हरिद्वार कुंभ में कोविड जांच घोटाला मामले में एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। टीम को इंस्पेक्टर राजेश शाह लीड कर रहे हैं। एसआईटी की टीम ने कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य से 5 घंटे तक पूछताछ की और कई सवाल किए। इससे पहले। sit ने सीएमओ हरिद्वार के बयान दर्ज किए थे और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें कि महाकुंभ मेले के दौरान हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं की कोविड जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया। जिला प्रशासन और कुंभ मेला प्रशासन पहले ही इस मामले की जांच कर रहा है। शुक्रवार को मामले की विवेचना के लिए जिला स्तर पर एसएसपी ने एसआईटी का गठन किया। एसआईटी ने पहले दिन मामले की जांच शुरू कर दी थी। पहले दिन सीएमओ हरिद्वार डॉ. एसके झा से एक घंटे तक रोशनाबाद कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की थी। शनिवार को पुलिस ने इस मामले में कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य अर्जुन सेंगर से पांच घंटे तक पूछताछ करने के बाद उनके बयान दर्ज किए।

एसआईटी की टीम ने कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य अर्जुन सिंह सेंगर से कई सवाल किए। जिसमें प्रमुख रूप कंपनी को टेंडर कब दिया गया। किस तरीके से दिया गया। टेंडर के क्या नियम कायदे थे। जांच अधिकारी राजेश शाह ने बताया कि शनिवार को कुंभ मेलाधिकारी स्वास्थ्य से पूछताछ के बाद बयान दर्ज किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here