हरिद्वार : बिजली ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

हरिद्वार के लक्सर में पुलिस डाल डाल चोर पात पात ऐसी कहावत आपने अक्सर सुनी होगी, ऐसा ही कुछ हो रहा था लक्सर क्षेत्र में ट्रांसफार्मर तेल चोरी करने वाले गिरोह का, जिसमें यह तेल चोरी करने वाला गिरोह ट्रांसफार्मर को काटकर उसके उपकरण और तेल निकाल लेते थे, ऐसी ही घटना एक नहीं दो नहीं कई ऐसी लक्सर क्षेत्र में घटनाएं हैं जो हो चुकी हैं।

जिसके बाद बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन उसके बाद पुलिस को काफी प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिल पाई। काफी समय से ट्रांसफार्मर तेल चोरी होने से ना संबंधित विभाग परेशान था बल्कि पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती थी। इसी क्रम में लक्सर पुलिस ने एक टीम गठित की हुई थी.

लक्सर पुलिस को रविवार रात्रि को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की तीन अज्ञात व्यक्ति नलकूप पर ट्रांसफर तेल चोरी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस नलकूप पर पहुंची, पुलिस को आता देख तीनों युवक भाग खड़े हुए, लेकिन  पुलिस की बहादुरी और साहस के कारण तीनों युवकों को कुछ ही दूरी पर धर दबोच लिया. युवकों की निशानदेही पर पुलिस ने 90 लीटर ट्रांसफार्मर तेल, दो बड़ी प्लास्टिक कैन और ट्रांसफार्मर काटने के औजार बरामद किए. रायसी पुलिस तीनों आरोपियों को पकड़कर कोतवाली ले आई  संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

वहीं सीओ राजन सिंह का कहना है। ट्रांसफार्मर तेल चोरी की कई घटनाएं हो चुकी थी इसमें लगातार पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश कर रही थी तीन युवकों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया जाए साथ ही तेल की रिकवरी कर ली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here