ब्रेकिंग : एक्शन में CMO हरिद्वार, ड्यूटी से गायब चल रहे सुपरवाइजर पर गिरी गाज

हरिद्वार सीएमओ ने लक्सर सीएचसी पर दो माह से ड्यूटी से गायब चल रहे एक सुपरवाइजर की तनख्वाह रोकने के आदेश  दिए हैं । वहीं कोरोना के संदिग्धों की सैंपलिंग सीएचसी पर ही करने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएमओ डॉ सरोज नैथानी ने बुधवार को लक्सर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएचसी पर कोरोना सैंपलिंग, डॉट्स, टीकाकरण आदि कार्यक्रम की समीक्षा की। सीएमओ ने कहा कि अभी तक यहां सैंपलिंग में प्रवासियों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा था। स्थानीय लोग जिनको जुकाम खांसी,बुखार है उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएं।

 डॉट्स कार्यक्रम के तहत कार्यरत एक सुपरवाइजर के दो महीने से सीएचसी न आने की जानकारी मिलने पर उन्होंने उसका वेतन रोकने के आदेश दिए है।  इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के पुराने भवन में कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए जाने की व्यवस्था को उन्होंने नाकाफ़ी बताते हुए सीएचसी पर ही सैंपलिंग करने को कहा।

उन्होंने कहा कि सीएचसी पर उपचार के लिए आने वाले व्यक्ति लक्षण मिलने पर दूर सैंपल देने के लिए जाने से बचेंगे। ऐसे में लक्षण दिखाई पड़ने ओर सीएचसी पर ही उनका सैंपल लिया जाए। उन्होंने तत्काल सैंपल कलेक्शन बूथ और अन्य व्यवस्थाओं को वापस सीएचसी में शिफ़्ट करने के आदेश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here