हरिद्वार SSP की जनता से अपील, होली के रंगीन त्यौहार पर शराब का सेवन ना करें

होली का त्योहार रंगो का त्योहार होता है लेकिन देखा जाये तो इस दिन शराब का सेवन भी लगभग सभी लोग करते हैं और गांव देहात में ध्याड़ी मजदूर तबके के लोग भी कहाँ पीछे रहते है, अंतर सिर्फ इतना है की वो लोग कच्ची जहरीली शराब का सेवन कर अपना जीवन खतरे में डाल देते हैं. हाल ही में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के बॉडर पर 150 लोगो की जाने जा चुकी हैं और कुछ लोग दिव्यांग हो गये हैं इसी को लेकर आबकारी आयुक्त और हरिद्वार एसएसपी ने लोगों से शराब न पीने की अपील की हैं.

होली के रंगीन त्यौहार पर शराब के सेवन ना करें-SSP

होली के नजदीक आते ही हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि होली के रंगीन त्यौहार पर शराब के सेवन ना करें इससे ना सिर्फ त्यौहार का मजा खराब होता है बल्कि कई लोग नशे के जद में आकर अपनी जान तक को गगवां बैठते हैं हाल ही में रुड़की में जहरीली कच्ची शराब से  कई लोगों को परिवार अपनी अस्मिता खो चुका है आज उनके परिवार को देखने वाला कोई नहीं बचा है ऐसे में एसएसपी हरिद्वार ने लोगों से अपील की की होली के त्यौहार पर कच्ची शराब के सेवन से बचें और अगर कोई आस-पड़ोस उनकी जानकारी में भट्टी चलाकर शराब बना रहा है तो इसकी जानकारी तुरंत संबंधित थाना इंचार्ज को दें.

वहीं आबकारी विभाग ने भी होली के मौके पर टीम गठित कर बड़ी कार्रवाई करने का दावा किया है जिससे कि होली पर जहरीली और कच्ची शराब से लोगों को बचाया जा सके. उन्होंने लोगों से अपील भी की की कच्ची शराब से शरीर के सभी अंग बहुत जल्द खराब हो जाते हैं और इसका कोई पैमाना नहीं होता जिससे कि आदमी अपने होश हवास में नहीं रहता. कई बार नशा अधिक होने से लोगों की जान तक भी चली जाती है. आबकारी कमिश्नर अशोक कुमार मिश्रा ने कहा कि जहां कहीं भी शराब तस्कर सक्रिय हैं उनके खिलाफ आप जानकारी दे और हमारे  विभाग द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं

जाम से जाम तो टकरा जायेंगे साकी, पर होश में आने पर अपने आप को शर्मिंदगी महसूस न हो, बस इतनी पीना….क्यूंकि आप के साथ आपका परिवार जुड़ा है और उनसे आपको बहुत उम्मीद भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here