आयुष फीस मामले में कांग्रेस पर हरक का वार, बोले : कांग्रेस ने जो किया था, हमने भी वही किया

देहरादून: आयुष छात्रों का फीस वृद्धि को लेकर जहां सरकार के खिलाफ हल्ला बोल जारी है। वहीं, कांग्रेस भी फीस वृद्धि को लेकर छात्रों के साथ खड़ी होकर सरकार के खिलाफ हमलावर है। इस सब के बीच आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस विपक्ष के नाते 3 साल में पूरी तरह से फेल रही है। कांग्रेस जिस मुद्दे को लेकर छात्रों के साथ खड़ा होने की बात कर रही है। कांग्रेस को ये पता होना चाहिए कि 2015 में कांग्रेस सरकार ने ही आयुष छात्रों की फीस 2004 के बाद बढ़ाकर 80 हजार से 2 लाख 15 हजार की थी।

हरक सिंह रावत ने कहा कि हमारी सरकार ने कांग्रेस शासन में बढ़ाई गई फीस को अब लागू किया गया है। इसलिए वह कहना चाहते हैं कि पिपक्ष के नाते उत्तराखंड में कांग्रेस इतनी कमजोर हो गई कि उसे ये भी नहीं पता नहीं कि कौन से मुदे उठाने चाहिए और कोन से नहीं। कांग्रेस नेता बिना गहराई में गए इस मुदे को उठा रहे हैं, जबकि फीस वृद्धि उनकी सरकार में हुई थी।

उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस नेता अब तक क्यों चुप थे और वह अगर व्यवाहारिक बात करे तो फीस वृद्धि कोई बड़ा मुदा नहीं है। क्योंकि 2004 में जहां एमबीबीएस की फीस 1 लाख 90 हजार थी, तो बीएएमएस की फीस 80 हजार थ। अब एमबीबीएस की फीस 19 से 20 लाख के आस-पास पहुंच गई है। जबकि आयुष छात्रों की फीस 80 हजार से 2 लाख 15 हजार पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here