हल्द्वानी : जेल में अपने मनपसंद गाने सुन सकेंगे कैदी, 4 को बनाया गया ‘RJ’

उत्तराखंड की दूसरी बड़ी हल्द्वानी जेल में अब कैदियों के सुनने के लिये प्रदेश के पहले एफ एम रेडियो की शुरुवात हो चुकी है, जिसके जरिये कैदी अपने मनपसंद के फरमाइशी गाने सुन सकेंगे, जिसमे सुबह और शाम कैदियों के लिए भजन भी लगाए जा रहे हैं ताकि उनका मन शांत रह सके.

वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज आर्य का कहना है कि हल्द्वानी जेल में वर्तमान समय में 1230 पुरुष और 70 महिला कैदी हैं जिनके मनोरंजन के लिये जेल परिसर में एफ एम रेडियो की शुरुवात की गयी हैं,. जहां सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और शाम 5 से 6 बजे तक भजन सुनाया जाता है.

वहीं महिला कैदियों की फरमाइश के गाने दोपहर 1 से 2 बजे तक और पुरुष कैदियों की फरमाइश के गाने दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक सुनाए जाते हैं. वही कैदियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात के कार्यक्रम को सुनने की बात कही गयी है जिस पर जेल प्रशासन द्वारा 27 अक्टूबर को कैदियों को जेल में रेडियो के माध्यम से मन की बात कार्यक्रम सुनाया जाएगा और जिसके लिए हर बैरक में रेडियो की व्यवस्था की जा रही है.

वरिष्ठ जेल अधीक्षक का कहना है कि कैदियों के जन्मदिन के मौके पर भी उनको एफ एम पर बधाई संदेश भी सुनाया जाता है. एफ एम रेडियो को चलाने के लिये जेल के 4 कैदियों को आरजे के रूप में नियुक्त किया गया है जो अलग अलग समय पर एफ एम रेडियो को चलाते हैं.  हल्द्वानी जेल उत्तराखंड का पहला ऐसा जेल बन गया है जहां कैदियों के लिये एफ एम रेडियो की शुरुवात हुई है ताकि उनका मनोरंजन हो सके और वो अपने जीवन मे व्यस्त रह सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here