हल्द्वानी : हाथरस मामले पर आप अध्यक्ष ने SDM के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन, फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग

हल्द्वानी : उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई अमानवीय दुराचार की घटना की कड़े शब्दों में  निंदा करते हुए आज, आम आदमी पार्टी ने हल्द्वानी में काली पट्टी बांध कर इस घटना पर खेद वयक्त किया और एसडीम हल्द्वानी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी प्रेषित किया । इस मौके पर मौजूद रहे आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा, कि  हाथरस में हुए अमानवीय  अपराध ने एक ओर निर्भया कांड की याद दिला दी जिसे देख कर एक बार फिर लगता है महिला सुरक्षा को लेकर राज्य और केंद्र सरकार को फिर सोचना चाहिए ताकि बार बार निर्भया और निर्भया कांड जैसे वारदात देश में दुबारा ना हो।  आप अध्यक्ष ने  कहा,अब समय आ गया ,जब हैवानियत को पार कर रहे अपराधियों के खिलाफ सारे राज्यों में, फास्ट ट्रैक कोर्ट अदालतों और महिला सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा दल का गठन जल्द से जल्द करना चाहिए।

आप अध्यक्ष ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं जब उत्तर प्रदेश में इस तरह की घटना हुई हो। पहले भी प्रदेश में महिलाओं और युवतियों के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लेकिन पूरे केस में जिस तरह पुलिस और सिस्टम की कार्यवाही में लापरवाही दिखी, उससे आम आदमी का दिल अंदर तक दुखा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने से पीछे नहीं हटते लेकिन दूसरी और उत्तर प्रदेश में महिलाएं घरों से बाहर महफूज नहीं है।

आपको बता दें, गैंगरेप का शिकार हुई युवती ने मंगलवार को अस्पताल में, अंतिम सांस ली और पुलिस ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ देर रात युवती का अंतिम संस्कार भी कर डाला। इससे पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर  भी सवाल खड़े होते हैं। आम आदमी पार्टी  मांग करती है कि महिला सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए विशेष सुरक्षा दल और फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाए।

इस मौके पर, आप अध्यक्ष एसएस कलेर समेत, डी एस कोटलिया, त्रिलोचन जोशी, पवन पांडे, संदीप भटनागर, एस खंडेलवाल,अब्दुल कादिर, सुमित टिक्कू, डॉ एन सी वाशनने,हरीश कोयलिया,जरियाब सिद्दीकी,अंकुर शर्मा,संजय आर्य,दीपक केडा,राजवीर सिब्बल,दीप पांडेय,दर्पण कैडा,शारूख सिद्घिकी,आबिद सिद्दीकी,हर्ष दीक्षित, कौसेन सिद्दीकी,और मोहमद रिजवान शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here