जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला, उत्तराखंड के एक युवक की मौत, 30 घायल

जम्मू में बस स्टैंड इलाके में संदिग्ध आतंकी हमला हुआ है। इस धमाके में कम से कम 30 लोग घायल हो गए, जबकि एक की मौत हो गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पिछले साल मई से लेकर अब तक बस स्टैंड इलाके में आतंकवादियों की तरफ से हथगोले के जरिए किया गया यह तीसरा हमला है। सुरक्षा एजेंसियां इसे शहर में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं।

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, “अब तक 28 घायलों को यहां लाया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर है और दो का ऑपरेशन किया जा रहा है।”

वहीं इस धमाके में जिस युवक की मौत हुई है वो उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला शारिक नाम का शख्स बताया जा रहा है।

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एम के सिन्हा ने बताया कि प्रारंभिक जांच से लगता है कि किसी ने दोपहर के वक्त बस स्टैंड इलाके में हथगोला फेंका जिसके चलते विस्फोट हुआ।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है. पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ. धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया. जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here