देहरादून RTO ऑफिस से ड्राइविंग लाईसेंस बनाने वालों के लिए बड़ी खबर

देहरादून। देहरादून आरटीओ ऑफिस से जो लोग ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की सोच रहे हैं, उनके लिए बड़ी खबर है. जी हां देहरादून आरटीओ दफ्तर के आलावा आईडीटीआर झाझरा में भी शासन ने ड्राइविंग लाइसेंस बनाने को हरी झंडी दे दी है। झाझरा स्थित आईडीटीआर में अब लर्निंग लाईसेंस बनाने की व्यस्था शुरू कर दी गई, जो लोग आईडीटीआर झाझरा में ड्राईंविग का कोर्स करते हैं उन्हे जहां इस सुविधा का लाभ मिलेगा वहीं जो लोग घंटो आरटीओ ऑफिस में अपनी बारी का इंतजार लाईसेंस बनाने के लिए करते है उनका लाईसेंस भी आसानी से झाझरा में बन सकेगा।

चोपहिया वाहन लाईसेंस के लिए झाझरा का चक्कर जरूरी

दो पहिया वाहन के लाईसेंस जहां अब देहरादून आरिटीओं दफ्तर और झाझरा में आसानी से बन सकेंगे. वहीं चैपहिया वाहन का लाईसेंस अगर कोई बनाता है तो उसे झाझरा का चक्कर अनिवार्य रूप से लगाना पड़ेगा, क्योंकि अब चोपहिया वाहन का ड्राईविंग टेस्ट झाझरा में ही होगा। अभी तक आरटीओं ऑफिस में भी चैपहिया वाहन का ड्राईविंग टेस्ट होता था,लेकिन अब केवल झाझरा में ही चैपहिया वाहन का ड्राईविंग टेस्ट होगा।

आरटीओ ऑफिस से हटेगा दबाव

देहरादून के आरटीओ ऑफिस में रोजना सैकडों लोग लाईसेंस बनाने के लिए पहुंचते है,जिस वजह से आरटीओ ऑफिस में लाईसेंस बनाने को लेकर काफी दबाव भी रहता है, लेकिन अब झाझरा में भी लाईसेंस बनने से लोगों को राहत मिलेगी। देहरादून संभाग के आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई का कहना कि झाझरा में भी लर्निंग लाईसेंस बनाने से कुछ हद तक आरटीओ ऑफिस में दबाव कम होगा साथ ही लोगों को भी राहत मिलेगी. वहीं चैपहिया वाहन के लाईसेंस का ड्राईविंग टेस्ट आईडीटीआर झाझरा में बने ट्रैक पर होने से ज्यादा पादर्शिता चैपहिया वाहन के लाइसेंस बनाने में आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here