राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने किया उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट का भ्रमण, कहा- देखने जरुर आएं

देहरादून : राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को झाझरा, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट, आनन्द वन का भ्रमण किया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखण्ड आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि वे उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट देखने अवश्य आएं। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मुख्य वन संरक्षक जयराज को निर्देश दिए कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों, स्कूल व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को इस सिटी फॉरेस्ट का भ्रमण के लिये निमंत्रित किया जाय तथा उनके लिये रात्रि प्रवास की व्यवस्था की जाय। इससे विद्यार्थियों को वनों, वन्य प्राणियों तथा प्रकृति के प्रति रूचि तथा जागरूकता बढ़ेगी।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि लॉकडाउन अवधि के पश्चात लोग मानसिक शान्ति तथा आध्यात्मिक सुकून के लिए उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट (आनन्द वन) के भ्रमण पर आ सकते हैं। देहरादून शहर के मध्य यह सुन्दर तथा सुरम्य वन पर्यटन तथा मनोरजंन के लिए उपयुक्त स्थान है। आशा है कि देहरादून में आने वाले पर्यटक यहाँ अवश्य आयेंगे।

राज्यपाल मौर्य ने सिटी फॉरेस्ट में वृक्षारोपण किया तथा परिसर में स्थित शिवालय में पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर वन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here