सरकार मंदिर बनाए या मस्जिद लेकिन आज के युवाओं को रोजगार चाहिए- बेरोजगार

हरिद्वार: कैबिनेट व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक हरिद्वार कार्यालय पर आज सैकड़ों छात्र-छात्रओं ने राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रैली के दौरान छात्रों में काफी नाराजगी देखी गई. बेरोजगार छात्रों का कहना है आज तमाम डिग्री लेने के बावजूद युवा बेरोजगार है. उत्तराखंड भाजपा सरकार ने तमाम वादे किये थे. लेकिन जो भी वैकेंसी निकली उत्तराखंड सरकार ने उन्हें भी निरस्त कर दी.

छात्रों ने कहा कि जो वैकंसी को निकल रही है उसमे धांधले बाजी हो रही है या तो उस परीक्षा को निरस्त कर दिया जा रहा है. युवाओं ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि उत्तराखंड से बेरोजगारी को ख़त्म किया जाएगी लेकिन युवा आज भी तमाम डिग्री लेकर सड़कों पर धूम रहा है.

वहीं छात्रों का ये भी कहना है की सरकार मंदिर बनाये या मज्जिद लेकिन आज का युवा रोजगार चाहता है. अगर सरकार जल्द ही रोजगार नहीं देती है तो सभी बेरोजगार युवा सड़कों पर उतर कर आमरण आनशन करेंगे .वहीं उनका ये भी कहना है कि अगर सरकार युवाओं को रोजगार देती है तो देश का विकास होगा.

सड़कों पर उतरे युवाओं को देख कुछ समाज सेवी ने भी बढ़चढ़ का हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी अगर बेरोजगार है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार की है. सरकार अगर युवाओं को रोजगार नहीं देती है तो ये  सरकार की नाकामयाबी है. सरकार युवाओं को सपने दिखाने का काम कर कर रही है औऱ राज्य की कई पद खाली होने के बावजूद भी सरकार मौन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here