याद दिला दें सरकार : आज ही है 25 मार्च, हवा-हवाई साबित हुई घोषणा

किच्छा- 25 मार्च देश विदेश से उत्तराखण्ड घूमने आने वाले पर्यटकों की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है तथा दिल्ली, देहरादून, आगरा और लुधियाना से देवभूमि की यात्रा करने आने वाले पर्यटक इस सीजन में भी मायूस नजर आयेंगें क्योंकि पन्तनगर एयरपोर्ट से रोजाना दिल्ली, देहरादून, आगरा और लुधियाना के लिये 25 मार्च से हवाई यात्रा की सुविधा प्रारम्भ करने की घोषणा भाजपा सरकार द्वारा की गयी थी वह हवा-हवाई घोषणा साबित हुयी है।

जहां एक ओर प्रदेश की सरकार गर्मी के सीजन में देश विदेश के पर्यटकों को उत्तराखण्ड लाने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगाने का दम भरने की बात करती है, वहीं पर्यटन पर निर्भर रहने वाली उत्तराखण्ड की अर्थव्यवस्था पूरे वर्ष पर्यटकों की राह तकती रहती है।

25 मार्च से उड़ान शुरू न करना देश-विदेश के यात्रियों की तोड़ी उम्मीदों 

ऐसे में 25 मार्च से उड़ान शुरू न करना देश-विदेश के यात्रियों की उम्मीदों को तोड़ता नजर आया. ऐसे में पर्यटकों के लिये उत्तराखण्ड खींच लाने के लिये सरकार के प्रयासों की पोल खुलती नजर आ आई.

कांग्रेसी नेता डॉ गणेश उपाध्याय ने किया सरकार पर वार

वहीं कांग्रेसी नेता डॉ गणेश उपाध्याय ने एक वार्ता के दौरान कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पूर्व में जनता से वादा किया था कि आगामी 25 मार्च से पन्तनगर से दिल्ली, दूहरादून, लुधियाना, आगरा के लिये नियमित उड़ान शुरू कर दी जायेगी। लेकिन आज 25 मार्च को ऐसी कोई भी उड़ान नहीं हुयी। हवाई जहाज की यात्रा भी हवा हवाई साबित हुयी है। भाजपा ने जिस प्रकार अपना समय हवाई घोषणाओं में पूरा किया है, यह घोषणा भी उसी प्रकार हवाई साबित हुयी है।

साथ ही उन्होनें कहा कि भाजपा सांसद तथा विधायकों के राजनीतिक स्वार्थों के कारण हवाई अड्डा विस्तारीकरण के लिये एलॉट हुआ 600 करोड़ रूपया वापस होने जा रहा है और भाजपा सरकार अब अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाये जाने की बात कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here