अच्छी खबर : इस दिन खुलेगा ये बड़ा अस्पताल, इन विभागों की शुरू होगी OPD

 

हल्द्वानी: कोरोना महामारी शुरू होने के बाद ये ही राजधानी देहरादून और हल्द्वानी का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल पिछले 7 माह से बंद हैं। इन अस्पतालों में कवेल कोरोना मरीजों का ही इलाज चल रहा है। कोरोना का कहर कम होने के बाद अब फिर से अस्पतालों को खोलने की तैयारी शुरू कर हो गई है।

लॉकडाउन में बंद डॉक्टर सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय की ओपीडी 6 नवंबर से शुरू की जाएगी। अस्पताल में पहले चरण में 8 विभागों की ही ओपीडी शुरू होगी। फिलहाल सर्जरी और चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओपीडी शुरू नहीं की जाएगी। अस्पताल में ओपीडी शुरू होने से लोगों को महंगे इलाज से बड़ी राहत मिलेगी।

मानसिक रोग, हड्डी रोग, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, फिजियो थेरेपी, डेंटल, मेडिसन, चर्म रोग विभाग की ओपीडी शुरू हो जाएगी। एसटीएच में ओपीडी शुरू होते ही राजकीय मेडिकल कॉलेज उन डॉक्टरों को बेस अस्पताल से वापस बुला लिया जायेगा, जिनको कोरोना के दौरान वहां शिफ्ट किया गया था।

एचसीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार जोशी ने बताया कि कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाएगा। सैनिटाइजेशन और मास्क पहन कर ही ओपीडी में अनुमति मिलेगी। निर्धारित सीमा के तहत ही मरीजों का पंजीकरण किया जाएगा। भीड़भाड़ को नियंत्रित करने की व्यवस्था की गई है। लोगों को भी इसमें सहयोग करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here