खुशखबरी : अब गैस एजेंसियां देगी 5 किलो का सिलेंडर औऱ सब्सिडी भी मिलेगी

हल्द्वानी : गैस एजेंसियां अब उपभोक्ताओं को पांच किलो का सिलेंडर देगी और साथ ही फ्री होम डिलीवरी भी दी जाएगी. इसी के साथ गैस एजेंसियां एलपीजी सिलेंडर पर उपभोक्ताओं को सब्सिडी भी देगी। इसके लिए आपको कनेक्शन लेना होगा। बिना कनेक्शन के भी सिर्फ सिक्योरिटी मनी जमा करके बिना सब्सिडी वाला छोटा सिलेंडर लिया जा सकता है। एजेंसी एक बड़े सिलेंडर के साथ में दो छोटे सिलेंडर लेने का भी विकल्प दे रही है।

इनको फायदा

कुमाऊं मंडल विकास निगम की सरस बाजार स्थित गैस एजेंसी में पांच किलो के एलपीजी सिलेंडर दिए जा रहे हैं। सर्दियों के मौसम में एलपीजी की खपत बढ़ने के साथ ही छोटे परिवार व अकेले रहने वाले लोगों के लिए अब छोटे सिलेंडर का विकल्प भी मौजूद है।

कीमत प्रति किलो

आपको बता दें एलपीजी गैस आपको करीब 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी…जो की बाजारों में भरे जाने वाली गैसे से 50 रुपये कम है…जी हां बाजार में कालाबाजारी से भराई जाने वाली गैस से तकरीबन 50 रुपये कम है।

होम डिलीवरी भी होगी शामिल

गैंस एजेंसी पर पाच किलो के सिलेंडर के लिए उपभोक्ता आवेदन कर सकता है। घरेलू के साथ ही कॉमर्शियल छोटे गैस सिलेंडर का कनेक्शन सिर्फ आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड सहित अन्य पहचान पत्र देकर एजेंसी से लिया जा सकता है। डिस्ट्रीब्यूटर होम डिलीवरी व डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से उपभोक्ताओं को सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। 130 रुपये सब्सिडी मिलेगी पांच किलो के सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 404 रुपये है, जिसमें से लगभग 130 रुपये सब्सिडी के रूप में उपभोक्ता के बैंक खाते में वापस आएंगे, जबकि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए 350 रुपये चुकाने होंगे। पांच किलो के एलपीजी सिलेंडर के लिए कनेक्शन दिए जा रहे हैं और बिना कनेक्शन के भी सिलेंडर उपलब्ध हैं। कोई भी उपभोक्ता सिलेंडर ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here