उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर : इस दिन से चलने लगेगी ये ट्रेन, जारी किया गया शेड्यूल

देहरादून: कोरोना के कारण हुए लाॅकडाउन के बाद से ही देशभर में ट्रेनों का संचालन बंद है। लेकिन, रेल मंत्रालय ने देशभर में कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। अब कुछ और ट्रेनों के संचालन की तैयारी है। इसके तहत उत्तराखंड के देहरादून रेलवे स्टेशन से भी एक और ट्रेन का संचालन शुरू होगा। यह देहरादून से कोरोनाकाल में चलने वाली तीसरी ट्रेन होगी। देहरादून से 12 सितंबर से फिर से नंदा देवी एक्सप्रेस चलने लगेगी। देहरादून से कोटा जंक्शन जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस की लोग काफी समय से डिमांड कर रहे थे। ट्रेन की समय सारिणी पहले की तरह ही रहेगी।

इससे पहले एक जून को यहां से नई दिल्ली जनशताब्दी और काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया गया था। रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए 12 सितंबर से देशभर में 80 नई विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इनमें देहरादून से संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस का नाम भी शामिल है। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से हरिद्वार-रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ-गाजियाबाद- निजामुद्दीन-मथुरा-भरतपुर-गंगापुर सिटी-सवाई माधोपुर होते हुए कोटा जाती है और इसी रूट से वापस देहरादून आती है।

रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि नंदा देवी एक्सप्रेस से सफर के लिए 10 सितंबर से बुकिंग शुरू होगी। यह ट्रेन रोजाना देहरादून से अपने निर्धारित समय रात 10 : 55 मिनट पर कोटा के लिए रवाना होगी। कोटा से चलकर दून आने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस यहां सुबह साढ़े पांच बजे पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here