उत्तराखंड के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले 2 साल में श्रीनगर पहुंचेगी रेल

पौड़ी : उत्तराखंड के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार राज्य को जल्द ही बड़ी सौगात देने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल परियोजना से जुड़ी एक बड़ी घोषणा की है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का सपना जल्द पूरा होने जा रहा है.

अगले दो-ढाई साल में श्रीनगर गढ़वाल तक रेल पहुंचाने का लक्ष्य है. दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में रेल सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की. रेल मंत्री ने भरोसा दिया कि राज्य की रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी आने नहीं होने दी जाएगी. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजनाओं में इनोवेटिव काम किया जाएगा. हालांकि इस मुलाकात में कुमाऊं की रेल परियोजनाओं पर कोई खास चर्चा नहीं हुई.

दिल्ली से हरिद्वार होते हुए देहरादून तक अब आधुनिक सुविधाओं से लैस तेजस ट्रेन दौड़ने वाली है, जिससे समय तो बचेगा ही, सफर भी सुहाना होगा। तेजस एक्सप्रेस में कई आधुनिक सुविधाएं तो हैं ही, फायर से बचने के लिए सेंसर लगाने के साथ ही इसमें साफ-सफाई और मनपसंद खाने के भी खास सुविधाएं है, सीसीटीवी लगे है, एलईडी स्क्रीन पर ऑन डिमांड एंटरटेनमेंट, ट्रेन में ऑन बोर्ड वाईफाई, मॉड्यूलर बॉयो टॉयलट और आरामदायक सीटें लगाई गई हैं. यूं कहिए की इस ट्रेन में सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here