प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उत्तराखंडी बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज!

uksssc
देहरादून-
 उत्तराखंड के उन बेरोजगारों के लिए ये खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं जो प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।
दरअसल अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विभिन्न विभागों में समूह ‘ग’ श्रेणी के करीब 800 रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।
जल्द ही आयोग रिक्त पदों का विज्ञापन जारी करेगा। इसके बाद ही इन पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आयोग का लक्ष्य है कि विभागों से आए रिक्त पदों के अधियाचनों पर इस साल के अंत तक भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाए।
जिनमें ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, विभिन्न विभागों में सहायक लेखाकार, मधु विकास निरीक्षक, विधि सहायक, राजकीय सहकारी पर्यवेक्षक, मत्स्य निरीक्षक, सहायक सांख्यिकीय अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी, अपर निजी सचिव, कंप्यूटर डाटा एंट्री आपरेटर, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, पर्यवेक्षक भिक्षुक गृह, सहायक अध्यापक प्राथमिक भिक्षुक गृह, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, प्रवर्तन सिपाही, कर्मशाला अनुदेशक पद के अलावा विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी कर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे जाएंगे।
बहरहाल उत्तरखंड अधिनस्थ  चयन आयोग विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी में जुट गया है। बताया जा रहा है कि आयोग को विभागों से आठ सौ  पदों के अधियाचन मिले हैं।जिनका अभी तक विज्ञापन जारी नहीं हुआ है।
गौरतलब है कि साल 2017 में चयन आयोग ने करीब 2700 रिक्त पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षाएं आयोजित कराई थीं, जिसमें कुछ भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जारी होना बाकी है।  पूर्व में जारी विज्ञापनों पर परीक्षा पूरी होने के बाद अब आयोग नए पदों के लिए विज्ञापन जारी करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here