उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी : आप भी हो सकते हैं पुलिस में भर्ती

देहरादून : वर्दी पहनकर राज्य की जनता की सेवा करने का शौक रखने वालों के लिए खुशखबर है। जी हां बता दें कि  उत्तराखंड पुलिस विभाग में जल्द ही सिपाहियों की भर्ती होगी। बता दें कि इसके लिए पुलिस मुख्यालय स्तर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये कदम कुंभ के मद्देनजर पुलिस कर्मियों को कमी को दूर करने के लिए उठाया जा रहा है। इसके लिए नए सिरे से शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

आगामी साल यानी की 2021 में कुंभ मेले का आयोजन होना है जिसमे देश भर से श्रद्धालू आएंगे जिसमे ट्रैफिक से लेकर कई व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स की जरुरत  पड़ती है। जल पुलिस से लेकर फायर पुलिस सिविल पुलिस से लेकर यातायात पुलिस सबकी अपनी महत्वता है। इसी को देखते हुए कुंभ मेले के आयोजन के लिए पुलिस विभाग जल्द सिपाहियों की भर्ती आयोजित करने जा रहा है। कुंभ मेले में उत्तराखंपुलि के साथ दूसरे राज्यों की पुलिस, होमगार्ड के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती की जाती है। अभी पुलिस में तकरीबन सिविल पुलिस के 1300 पद रिक्त चल रहे हैं।इनमें सिविल, ट्रैफिक, इंटेलीजेंस, पीएसी, आर्म्ड, अग्निशमन आदि के पदों को शामिल किया गया है।

उत्तराखंड पुलिस विभाग में पदोन्नित की प्रक्रिया भी शुरु हो चुकी है। बीते दिनों कई सब इस्पेंक्टर का प्रमोशन हुआ और वो इंस्पेक्टर बने। वहीं अब सब इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल की भी पदोन्नति होनी है। ऐसे में विभाग में जल्द ही बड़ी संख्या में पद रिक्त हो जाएंगे। इसे देखते हुए मुख्यालय अब इन रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की तैयारी में जुट गया है। अब जल्द ही नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here