बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर : CM त्रिवेंद्र रावत का ऐलान, समूह ‘ग’ के 3000 पदों पर होगी भर्ती

देहरादून : बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि राज्य में जल्द करीब 3000 हजार समूह ग के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बेरोजगार युवा लंबे समय से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उनका इंतजार आज तक पूरा नहीं हो पाया। हालांकि सीएम के बचान के बाद अब उम्मीदें जगी हैं कि जल्द राज्य के युवाओं के रोजगार का सपना पूरा होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि समूह-ग श्रेणी के तीन हजार खाली पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस चयन वर्ष में 2500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले थानांे रोड रायपुर स्थित क्रिकेट स्टेडियम के पास ही 4.92 करोड़ की लागत से बने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भवन का उद्घाटन किया। सीएम ने कहा कि आयोग का भवन बनने से भर्ती प्रक्रिया से संबंधित कार्यों में तेजी आएगी।

 

देश के अन्य राज्यों के चयन आयोगों की तुलना में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तेजी से कार्य कर रहा है। मार्च 2017 से लेकर अब तक आयोग के माध्यम से 59 भर्ती परीक्षा कर विभिन्न विभागों में खाली पदों के सापेक्ष छह हजार नौकरियां दी गई हैं। वर्तमान में कोविड महामारी के कारण भर्ती प्रक्रिया में थोड़ी देरी हुई है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here