युवा हो जाएं तैयार: 23 जनवरी को यहां लगेगा 3000 नौकरियों को मेला

देहरादून: सेवायोजन विभाग की ओर से 23 जनवरी को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें अलग-अलग क्षेत्रों की 35 कंपनियां हिस्सा लेंगी, जिनमें करीब 3000 पदों के लिए इंटरव्यू लिए जाएंगे। इसमें हिस्सा लेने वालेयुवा नेशनल करियर सर्विस (एनसीएस) पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी ममता चैहान नेगी ने बताया कि मेला एसजीआरआर पीजी कॉलेज पथरीबाग में लगाया जाएगा। इस बार एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने का विकल्प भी दिया गया है, ताकि देहरादून से बाहर रहने वालों को भी रजिस्ट्रेशन का मौका मिल सके। युवा सर्वे चैक स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

आवेदन की पूरी जानकारी

इंटरव्यू में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवार को शैक्षिक प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, सेवायोजन पंजीयन, मूल निवास प्रमाणपत्र लाना अनिवार्य है। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी है। सभी कंपनियों की वैकेंसी के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। रोजगार मेले में रिटेल, मार्केटिंग, आईटी, फार्मा, सर्विसिंग, विनिर्माण, होटल, सिक्योरिटी आदि क्षेत्रों की कम्पनियां हिस्सा लेंगी। इन क्षेत्रों में भविष्य बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए कई अवसर मिलेंगे।

हेल्पलाइन जारी

एनसीएस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने का विकल्प पहली बार रखा गया है, इस कारण युवाओं को रजिस्ट्रेशन कराने में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए विभाग ने 0135-2653665 टोल-फ्री हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here