नशे में लिप्त लोगों पर लगेगी गैंगस्टर, प्रॉपर्टी भी होगी जब्त : डीआईजी

ऊधमसिंह नगर के किच्छा कोतवाली पहुंचकर डीआईजी जगतराम जोशी ने कहा कि नशे के कारोबार में लिप्त आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नशे का कारोबार करने वाले लोगों की प्रॉपर्टी जब्त करने का कार्यं भी किया जाएगा।

उन्होंने पुलिस को स्कूल की छात्राओं के साथ होने वाली छेड़खानी को रोकने के साथ ही सीनियर सिटीजन से संवाद कायम करने के निर्देश दिये। इस दौरान लोगों ने उनसे क्षेत्र में बिक रही शराब एवं स्मैक की समस्या के बारे में बताया। लोगों ने उनके सामने कोतवाली में पुलिस स्टाफ की कमी एवं यायाताय संबधी परेशानी दूर करने की बात कही। गुरुवार सांय डीआईजी किच्छा कोतवाली पहुंच कर जनता की समस्या से रुबरु हुये। इस दौरान लोगों ने क्षेत्र में बिक रही शराब एवं स्मैक से बढ़ रही घटनाओं के बारे में समस्या रखी। डीआईजी ने बताया कि समाज से प्रत्येक प्रकार का अपराध समाप्त करने के लिये पुलिस अधिक से अधिक सारथी बनाने का कार्य करेगी। सारथी बनाने का उदेश्य सूचनाएं प्राप्त करना है, ताकि समय रहते समाज में घटने वाले अपराधों को कंट्रोल किया जा सके।

उन्होंने बताया कि नशे का करोबार करने वालों पर लगाम लगाने का कार्य किया जाएगा। नशे के कारोबारियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही उनके सम्पत्ति भी जब्त करने का कार्य किया जाएगा। छात्राओं के साथ होने वाली छेड़खानी को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने स्कूलों की छुट्टी के समय पुलिस बल तैनात करने की बात कही। लोगों ने आजाद नगर, बंडिया भट्टा आदि क्षेत्रों में शराब एवं स्मैक बिकने के साथ ही शहर में यातयात की समस्या की बात कही।

डीआईजी ने पुलिस को समस्या का शीध्र निस्तारण करने की बात कही। मानकों के अनुरूप सारथी नहीं बनने पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए सारथियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here