8 फरवरी से भर सकेंगे देहरादून से चिन्यालीसौड़-गौचर के लिए उड़ान, इतना होगा किराया

देहरादून : देहरादून से उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ औऱ चमोली के गौचर जाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आप कम समय में और किफायती दाम में उड़ान भर देहरादून से उत्तरकाशी औऱ गोचर के लिए उड़ान भर सकेंगे वो भी 8 फरवरी से।

जी हां अब देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड से उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ और चमोली के गौचर हेलीपैड के लिए हेली सेवा 8 फरवरी से शुरू होने जा रही है।

मुख्यमंत्री के उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव ने बताया कि 8 फरवरी को सीएम पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह सेवा हैरिटेज एविएशन द्वारा शुरू की जा रही है। कंपनी छह सीटर हेलीकॉप्टर से यह सेवा प्रदान करेगी। दून से गौचर और चिन्यालीसौड़ को प्रति दिन दो-दो उड़ान भरी जाएंगी। उड़ान में चिन्यालीसौड़ के लिए करीब 25 मिनट और गौचर के लिए आधा घंटे का समय लगेगा। इधर, विभाग दून-श्रीनगर-नई टिहरी सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इस रूट के लिए ऑपरेटर के रूप में पवनहंस का चयन हुआ है। उधर, पंतनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच 8 फरवरी से हेली सेवा प्रारंभ होने की संभावना है। यह हेली सेवा माह में 14 दिन संचालित की जाएगी। हेरिटेज कंपनी ने इस हवाई यात्रा के लिए लगभग 12 सौ रुपये किराया निर्धारित किया है।

इतना होगा किराया

देहरादून से गौचर       4120 रू
दोहरादून – चिन्यालीसौड़     3350 रू 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here