उत्तराखंड : दोस्त ने फेसबुक पर पूछा कैसे हो, पैसे मिले या नहीं ? युवक के उड़ गए होश

नैनीताल : साइबर ठगों ने एक व्यक्ति की फेसबुक आईडी हैक कर उसके दोस्त से 20 हजार रुपये ठग लिए। साथ ही उसके अन्य फेसबुक दोस्तों से भी रुपयों की मांग की। कोतवाली में तहरीर देकर कारवाई की मांग की है। पुलिस के अनुसार अयारपाटा क्षेत्र मल्लीताल निवासी अनिल स्वामी के एक दोस्त ने फोन कर उनका हालचाल पूछा। साथ ही भेजे गए पैसों के बारे में भी सवाल किया। इसकी अनिल को कोई जानकारी नहीं थी। इसके बाद अनिल ने इस संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसकी फेसबुक आईडी कोई अंजान व्यक्ति चला रहा है। उसने मैसेंजर से दस दोस्तों से रुपयों की मांग की है।

उसके एक दोस्त ने अनिल के नाम पर ठग को 20 हजार गूगल-पे के माध्यम से भेज दिए। एसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि फिलहाल आरोपी का पता नहीं चला है। गूगल एकाउंट की जानकारी से उसकी खोजबीन की जाएगी। वहीं, नगर में ऑनलाइन डिलीवरी का काम करने वाले युवक के खाते से 31 हजार रुपये निकलने का मामला सामने आया है। युवक ने इस संबंध में मल्लीताल कोतवाली में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस के अनुसार मल्लीताल क्षेत्र निवासी युवक को कैंट एरिया तल्लीताल के एक व्यक्ति के नाम से ऑर्डर आया। ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए ग्राहक ने डिलीवरी ब्वॉय से फोन-पे की जानकारी मांगी। ग्राहक ने फोन-पे से भुगतान कर पैसे आने की तस्दीक करने को कहा। इस पर युवक ने फोन पर आए एक नोटिफिकेशन पर जल्दबाजी में ओके कर दिया। इससे डिलीवरी ब्वॉय के खाते से 31 हजार निकलने का मैसेज आ गया। डिलीवरी ब्वॉय ने पुलिस से शिकायत की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here