त्रिवेंद्र सरकार की कॉलेज के छात्र-छात्राओं को फ्री वाई-फाई की सौगात

डोईवाला डिग्री कॉलेज सहित राज्य के सभी 105 डिग्री कॉलेज और 5 विश्वविद्यालयों को इंटरनेट कनेक्टिविटी और वीडियो कॉन्फ्रेंस की सौगात दी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ विधानसभा अध्यक्ष और उच्च शिक्षा मंत्री ने योजना का शुभारंभ किया। डोईवाला पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिंह साहब गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद डिग्री कॉलेज परिसर पहुंचे, जहां सीएम के साथ उच्च शिक्षा मंत्री व विधान सभा अध्यक्ष के साथ विधायक हरवंश कपूर का भव्य स्वागत किया। बता दें कि इस योजना का लाभ 4 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

इस अवसर पर सीएम ने सभी डिग्री कॉलेज व विश्व विद्यालय में में 4जी इंटरनेट कनेक्टिविटी को जोड़ते हुए योजना का शुभारंभ किया। शहीद दुर्गा मल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी (आईटीडीए) उत्तराखंड के सहयोग से राज्य के 105 राजकीय महाविद्यालयों एवं 5 विश्वविद्यालयों तथा उच्च शिक्षा निदेशालय हेतु 4G इंटरनेट कनेक्टिविटी /वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया।

इस समारोह में विशिष्ट अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल व समारोह की अध्यक्षता उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने की। समारोह में उच्च शिक्षा सचिव के साथ डीएम आशीष श्रीवास्तव देहरादून जिले के विधायक  उपस्थित रहें। महाविद्यालय में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 4G कनेक्टिविटी से प्रदेश के उच्च शिक्षा के सभी छात्र छात्राओं को शैक्षिक सामग्री आसानी से प्राप्त हो सकेगी एवं छात्र विभिन्न वेबसाइट,प्लेटफार्म से अपने अध्ययन सामग्री को निशुल्क प्राप्त कर पाएंगे।महाविद्यालय में कार्यक्रम में उपस्थित उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि इस सुविधा से प्रमुख रूप से शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र  में स्थित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं महाविद्यालय परिसर में निशुल्क इन्टरनेट/वीडियो कानफ्रेंसिंग की सुविधा प्राप्त कर पाएंगे।

उधर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने कॉलेज को 4जी इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़े जाने पर खुशी जताई और मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री का आभार जता ते हुए कहा कि आजकल जिस तरह से मोबाइल के माध्यम से पढ़ाई हो रही है तो अब महाविद्यालय में इंटरनेट होने से ऑन लाइन पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी साथ ही असाइनमेंट डाऊनलोड करने के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तैयारियां करने का भी मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here