KBC के नाम पर लाखों की ठगी, खुद को मैनेजर बताकर 12 अंकों के इस नंबर से किया फोन

शाहंशाह अमिताभ बच्चन के टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। खबर है कि लॉटरी के नाम  पर लाखों रुपये की ठगी की गई है। इस बाबत पीडि़त की  शिकायत पर चनपटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला बिहार के पश्चिम चंपारण का है। जहां थाना क्षेत्र की खर्ग पोखरिया पंचायत के मिश्रौली निवासी लतीफ मियां के पुत्र नेसार अंसारी (25) को इनाम का लालच देकर 5.80 लाख रुपये ठग लिए। बताया कि 02 अक्टूबर 2019 को मुंबई से विजय कुमार नामक एक व्यक्ति का (923464845035) नंबर से फोन आया।12 अंक का नंबर देखकर चौंक गया। फोन करने वाले ने खुद को केबीसी का मैनेजर बताया। कहा कि केबीसी की ओर से उसकी  25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है। इनाम की राशि पाने के लिए उसे पहले टैक्स भरना होगा।

इनाम के लालच में उसके बताए अलग-अलग बैंकों के खातों में 5.80 लाख रुपये जमा कर दिया। दस दिन पहले मोबाइल नंबर 9609025888 से उसने फिर फोन किया। 7 हजार रुपये जमा करने को कहा। पीडि़त ने कहा कि अब तो शो भी बंद हो गया है। कब तक इनाम मिलेगा। तब केबीसी के कथित मैनेजर ने टालमटोल किया। अब उसने अपना  मोबाइल भी बंद कर लिया है।  थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने कहा कि कांड दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है। जिन बैंक खातों में पीडि़त से राशि जमा कराई गई है, उसकी जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here