पूर्व पीएम अटल जी की पहली पुण्यतिथि, सीएम समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

देहरादून : भारत रत्न पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपयी जी की आज पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर देहरादून भाजपा प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. जिसमे सीएम समेत कई दिग्गजों ने पुष्प अर्पित कर अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर उत्तराखंड में अलग-अलग जगह श्रद्धांजलि अर्पित सभा आयोजित की गई. देहरादून भाजपा कार्यालय में सीएम समेत मसूरी विधायक गणेश जोशी, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा, खानपुर विधायक खजान दास, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल समेत कई भाजपा के दिग्गजों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समेत सभी ने अटल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित श्रद्धांजलि दी.

वे भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के एक महान नेता थे-सीएम

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के एक महान नेता थे। अटल जी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव रहा था। उत्तराखण्ड को अलग राज्य के रूप में स्थापित करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी, उन्होंने ही उत्तराखण्ड राज्य के गठन को मंजूरी दी थी। अटल जी ने उत्तराखण्ड को विशेष राज्य का दर्जा देते हुए विशेष औद्योगिक पैकेज भी स्वीकृत किया।

उत्तराखण्ड से विशेष लगाव होने के नाते उत्तराखण्ड की जनता सदैव उनकी आभारी रहेगी- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड से विशेष लगाव होने के नाते उत्तराखण्ड की जनता सदैव उनकी आभारी रहेगी। अटल जी का पूरा जीवन निर्धनों व वंचितों की सेवा के लिए समर्पित रहा। वे देश के पहले विदेश मंत्री थे जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिंदी में भाषण दिया। पोखरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण कराकर पूरी दुनिया में भारत की अटल मजबूती का संदेश श्रद्धेय अटल जी ने दिया। पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध में अटल जी के दृढ़ नेतृत्व में भारतीय सेना ने अद्वितीय पराक्रम का परिचय देते हुए पाकिस्तानी घुसपैठियों का पूरी तरह से सफाया कर दिया।

अटल जी के नेतृत्व ने देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा मिली-सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि अटल जी के नेतृत्व ने देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा मिली। उनके कार्यकाल में अनेक महत्वपूर्ण आर्थिक व संरचनात्मक सुधार किए गए। स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत गांवों-शहरों को सड़कों से जोड़ा गया, जिसके कारण भारत में आर्थिक विकास को एक नई गति मिली। अटल जी के विचार व आदर्श हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here