त्यौहार को देखते हुए खाद्य विभाग सतर्क, मिठाई के डिब्बों पर नहीं हुआ ये तो होगी कार्रवाई

देहरादून : कोरोना वायरस के बचाव के लिए जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा जन जागरूक अभियान चलाया जा रहा है,जिससे आम जनता कोरोना सक्रमण से बच सके। वहीं अब खाद्य सुरक्षा विभाग ने अनोखी पहल शुरू की है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने राजधानी देहरादून के सभी मिष्ठान दुकानदारों को आदेश जारी किए हैं कि सभी मिष्ठान विक्रेता दुकानों में आने वाले उपभोक्ताओं को जो भी मिठाई लेंगे तो उन मिठाई के डब्बो पर कोरोना से बचाव स्लोगन का चिट होना अनिवार्य है,जिन मिठाई के डिब्बों पर चिट नहीं होगी उन मिठाई की दुकानों पर कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य पदार्थों के 18 सैंपल भी लिए

आपको बता दें कि कोरोना काल खाद्य सुरक्षा विभाग ने यह  बड़ा कदम उठाया है,यदि आप भी मिष्ठान खरीदने जाते हैं तो आपको भी मास्क लगाना अनिवार्य होगा नहीं तो आपको मिष्ठान नहीं मिलेगा साथ ही  खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा  देहरादून के कई मिष्ठान भंडार के चालन भी किऐ है। बता दें कि खाद्य विभाग की टीम ने कई जगहों पर छापा मारा और खाद्य पदार्थों के 18 सैंपल भी लिए। साथ ही 26 दुकानों का निरीक्षक किया।

खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी जी सी कंडवाल ने बताया  की त्योहारी सीजन के कारण बाज़ारो में लगातार भीड़ बढ़ रही है। अब कोरोना को लेकर जागरूक होने की ज़्यादा ज़रूरत है। विभाग की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है कि लोगो को जागरूक करने के लिए जितने भी मिठाई विक्रेता, ड्राई फ़ूड विक्रेता और बेकरी की दुकानों से लोग खरीदते हैं। इसलिए हम कोरोना से बचाव का संदेश घर-घर तक पहुंच सके। उसके लिए मिठाई के डिब्बो पर और कैरी बैग में चिट लगाई जाएगी। इसके लिए हमने सभी दुकानदारों को आदेश दिया है कि डिब्बो पर कोरोना से बचाव के संदेश की चिट लगाई जाए।साथ ही मिठाई के दुकानदारों द्वारा प्रयास भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here