देहरादून में साढ़े 3 लाख रुपए में फ्लैट, आप भी कर सकते हैं इस तारीख तक आवेदन

देहरादून : उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून में महज तीन लाख रुपए में फ्लैट मिल रहे हैं, जी हां राजधानी में साढ़े तीन लाख रुपये का फ्लैट खरीदने के पात्र 687 लोगों के नाम फाइनल हो गए हैं। केवल यही लोग प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत मिल रहे फ्लैट के आवंटन की लॉटरी में शामिल हो सकेंगे। नगर निगम के सर्वे के बाद 687 पात्रों की सूची फाइनल कर दी गई है।

शहर के अलग-अलग स्थानों पर दुर्बल आय वर्ग के लोगों के लिए फ्लैट तैयार कर रहा है

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एमडीडीए शहर के अलग-अलग स्थानों पर दुर्बल आय वर्ग के लोगों के लिए फ्लैट तैयार कर रहा है। ट्रांसपोर्ट नगर, आमवाला तरला समेत अन्य परियोजनाओं में दुर्बल आर्य वर्ग के लिए फ्लैट बनाने का काम तेजी से चल रहा है।

आप भी कर सकते हैं आवेदन

उन्होंने बताया कि अब तक 687 लोगों के नाम फाइनल किए जा चुके हैं। पीसी दुमका ने बताया कि यह लोग भी फ्लैट के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि उन्हें योजना का लाभ तब मिलेगा जब नगर निगम उनके नाम फाइनल कर देगा।

कहां कितने आवास

योजना             कुल फ्लैट     पीएमएवाई

ट्रांसपोर्ट नगर        368           224

आईएसबीटी          332            —

आमवाला तरला      592          240

10 सितंबर तक फ्लैट के लिए आवेदन कर सकते हैं, आज आखिरी दिन

प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए मिलने वाले फ्लैट के लिए दुर्बल आय वर्ग के करीब सात हजार लोगों ने नगर निगम में योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है। सत्यापन के बाद नगर निगम इनकी अंतिम सूची जारी करेगा। 10 सितंबर तक फ्लैट के लिए आवेदन कर सकते हैं यानी की आज का दिन आपके पास है। इसके बाद प्राप्त आवेदनों की लॉटरी निकाली जाएगी। एमडीडीए सचिव पीसी दुमका ने बताया कि इन फ्लैटों का आवंटन लॉटरी से किया जाएगा।

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here