केदारनाथ धाम में खुलेगा पहला एटीएम, शुरु हुआ निर्माण कार्य

केदारनाथ धाम में कमिश्नर व पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। आईआईटी व वाडिया इंस्टीट्यूट के इंजीनियर और वैज्ञानिकों के साथ उन्होंने केदारनाथ के ऊपरी भाग पर स्थित चोराबाड़ी ताल व आस-पास के क्षेत्र की जानकारी ली।

शुक्रवार को केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान जावलकर ने ‘केदारनाथ  आस्था पथ’ का निर्माण जुलाई तक पूर्ण करने और निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के लिए थर्ड पार्टी के स्तर पर गुणवत्ता की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पुरोहित आवासों का भी निरीक्षण किया और निर्माण में स्थानीय शिल्प पर भी ध्यान देने को कहा।

जावलकर ने कहा कि अब केदारनाथ में भी लोगों को एटीएम की सुविधा मिल सकेगी। इसका निर्माण शुरू हो गया है और 10-15 दिन के भीतर एचडीएफसी बैंक का एटीएम स्थापित हो जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी को पुरोहितों के आवास आवंटन प्रक्रिया पर और जीएमवीएन के अफसरों को ध्यान गुफा के बेहतर संचालन के निर्देश दिए।

उन्होंने आईआईटी और वाडिया के तकनीकी विशेषज्ञों ने चोराबाड़ी झील के बारे में अपडेट लिया। विशेषज्ञों ने बताया कि झील से किसी प्रकार के नुकसान की आशंका नहीं है और यह एक सामान्य प्रक्रिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here