पाक की ओर से फायरिंग, अलग-अलग घटनाओं में कैप्टन सहित दो जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन किया जा रहा है. गुरुवार को सीमा पार से हुई अलग-अलग फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए. गुरुवार सुबह कुपवाड़ा जिले के माछिल इलाके में फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया, फिर शाम को राजौरी में भी एक कैप्टन शहीद हो गया.

कल शाम 5 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग 

जम्मू-कश्मीर के नियंत्रण रेखा के पास राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में कल शाम 5 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हो गई. इस फायरिंग में बीएसएफ के 2 जवान प्रसेनजीत बिश्वास और मान्सा राम घायल हो गए. दोनों घायलों को तुरंत उधमपुर के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया. कैप्टन प्रसेनजीत का इलाज के दौरान मौत हो गयी.

इससे पहले कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले के मछल इलाके में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने युद्ध विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना की चौकियों पर गोलीबारी की. सुबह 11 बजे पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया.भारतीय सेना ने पाकिस्तान के युद्ध विराम के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया. इससे पहले बुधवार से ही भारत और पाकिस्तान के बीच में नियंत्रण रेखा पर तनाव बना हुआ है.

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार सुबह बारामुला जिले के उरी इलाके में सीमा से सटे कमल कोर्ट में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी जिसके नतीजे में भारतीय सेना के 2 जवान भी घायल हुए थे. गोलीबारी का यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा जिस कारण गुरुवार को जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के बीच व्यापार को भी रोक दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here