यात्रियों को ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे कप में चाय परोसने से बवाल, एक लाख का जुर्माना, निलंबित

काठगोदाम शताब्दी के पैसेंजर्स को ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे कप में चाय परोसने को लेकर बवाल हो गया। ट्विटर पर इस तरह के कप में चाय परोसने की तस्वीरें वायरल होने के बाद रेलवे ने फौरन ही इस तरह के सभी कपों को हटाने के साथ ही जांच के भी निर्देश दिए हैं। इस मामले में वेंडर पर रेलवे ने एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और आईआरसीटीसी ने मुख्य सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया है।

इससे पहले रेलवे टिकटों पर प्रधानमंत्री की कुछ योजनाओं और फिर एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री की तस्वीर होने की वजह से हंगामा हो चुका है। इन दोनों ही मामलों में चुनाव आयोग संबंधित विभागों को पहले ही जवाब तलब कर चुका है।

काठगोदाम शताब्दी में बाटी ‘मैं भी चौकीदार हूं’ लिखे कप पर चाय

इंडियन रेलवे के सूत्रों के औऱ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला तब प्रकाश में आया जब काठगोदाम शताब्दी के एक पैसेंजर ने इस तरह के कप में चाय परोसने वाला विडियो सोशल मीडिया पर डाला। यात्रियों को जिन कपों में चाय दी गई, उन पर एक ओर ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा हुआ था, दूसरी ओर उस एनजीओ का नाम था, जिसने इसे जारी किया था।

तुंरत कपों को हटाने के निर्देश 

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि यह मामला जानकारी में आते ही फौरन ही इन कपों को हटाने का निर्देश दिया गया है। इस ट्रेन के पैंट्री इंचार्ज से जवाब तलब किया गया है और वेंडर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी किया गया है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि दरअसल, रेलवे पहले ही अपने सभी वेंडर्स को निर्देश दे चुका है कि वे किसी भी तरह का राजनीतिक विज्ञापन स्वीकार न करें। इन निर्देशों का उल्लंघन करने की वजह से ही वेंडर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here