वित्तीय साइबर हैल्प लाइन नंबर 155260 को बदलकर किया गया 1930 : पौड़ी गढ़वाल पुलिस

पौड़ी गढ़वाल : गृह मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से पूर्व में वित्तीय साइबर शिकायतों के लिए जारी हेल्प लाइन नंबर में संसोधन किया गया है। अब पूर्व में जारी 155260 नंबर के स्थान पर 1930 नया हेल्प लाइन नंबर होगा।

जनपद पौड़ी गढ़वाल पुलिस की आम जनमानस से अपील है कि इस नये साइबर हैल्प लाईन नम्बर 1930 का व्यापक प्रचार-प्रसार करें. एसएसपी ने कहा कि पूर्व में भारत सरकार की ओर से वित्तीय साइबर हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया था। जिससे पूरे उत्तराखण्ड प्रदेश में जनता को साइबर हेल्प लाइन की मदद से वित्तीय धोखाधड़ी की सूचना देने व धोखाधड़ी से हुए आर्थिक नुकसान को बचाने में काफी सहायता मिली है। बताया कि अब गृह मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से 155260 को संशोधित करते हुए एक नया नंबर 1930 संचालित किया गया है, जिस पर आम जनमानस वित्तीय साइबर अपराधों की शिकायत कर सकते हैं।

एसएसपी ने आम नजता से नए साइबर हेल्प लाइन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की अपील की है, जिससे सभी लोगों को साइबर अपराध के प्रति जागरुक हो सकें। उन्होंने लोगों से अधिकृत वेबसाइट से ही ऑनलाइन खरीददारी करने, किसी भी प्रकार के लोभ लुभावने अवसरों, फर्जी साइट, धनराशि दोगुना करने वाले अंजान संदेश के प्रलोभन में न आने व ऑनलाइन ट्रेडिंग साइट व लॉटरी- ईनाम जीतने के लालच में आकर धनराशि देने तथा बैंक खाते की व्यक्तिगत जानकारी किसी को न देने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here